Gymnastic

बालिकाओं में पंचशील, बालकों में खालसा कॉलेज विजेता

  • September 27, 2022
  • 1 min read
बालिकाओं में पंचशील, बालकों में खालसा कॉलेज विजेता
स्टेडियम में हुईं जनपदीय और मंडलीय माध्यमिक विद्यालयीय जिमनास्टिक प्रतियोगिता

जनपदीय माध्यमिक विद्यालयीय जिमनास्टिक प्रतियोगिता का आयोजन सोमवार को एकलव्य स्पोट्र्स स्टेडियम में किया गया। अंडर-14, 17 और अंडर-19 आयु वर्ग में सर्वाधिक अंक हासिल कर पंचशील इंटर कॉलेज बालिका वर्ग में विजेता और सेंट जोसेफ इंटर कॉलेज उपविजेता रहे। वहीं, बालक वर्ग में डीबी संतोख सिंह खालसा इंटर ने खिताबी जीत हासिल की। वहीं, पंचशील इंटर कॉलेज इस वर्ग में उपविजेता रहा। बालक वर्ग में 12 एवं बालिका वर्ग में छह टीमों ने भाग लिया |

इससे पूर्व प्रतियोगिता का उद्घाटन संयोजक द्वय सुरेंद्र सिंह, सिस्टर पाशा, पर्यवेक्षक प्रधानाचार्या वर्षा जैन ने प्रतिभागियों से परिचय प्राप्त कर किया।
पुरस्कार वितरण डा. जनक सिंह (प्रधानाचार्य, जीआईसी शाहगंज), मंडलीय क्रीड़ा प्रभारी अशोक बघेल, जिला क्रीड़ा सचिव रीनेश मित्तल और सुरेंद्र सिंह ने किया। इस दौरान संजीव शर्मा, शालिनी, हिमांशु, राजेश गुप्ता, संजय नेहरू,विकास, सविता, गोविंद के अलावा शिक्षक व प्रशिक्षक मौजूद रहे।
मंडल स्तर पर आगरा की बालिकाएं बिना मुकाबले के विजयी घोषित
बालकों ने मथुरा-फिरोजाबाद जिले के जिमनास्टों को पछाड़कर साबित की श्रेष्ठता
 मंडलीय जिमनास्टिक प्रतियोगिता के बालिका वर्ग में मेजबान आगरा को बिना मुकाबले के विजयी घोषित कर दिया गया। मथुरा, फिरोजाबाद और मैनपुरी जिलों की टीमें प्रतिभाग करने नहीं पहुंचीं। हालांकि बालक वर्ग में आगरा के जिमनास्ट मथुरा एवं फिरोजाबाद के जिमनास्टों पर भारी रहे। एकतरफा रहे मुकाबलों में मेजबान टीम विजेता रही। मंडलीय क्रीडा प्रभारी अशोक बघेल के अनुसार बालिका वर्ग में अन्य जिलों से टीमें नहीं आईं।
ऐसे में आगरा की टीम को विजयी घोषित किया गया। निर्णायक मंडल में सविता श्रीवास्तव, राम प्रवेश, आनंद बाबू, रोहित, अरुण, मोनिका, हिमांशु, वीरेंद्र पटेल, गरिमा शामिल रहीं।
अंकों की गणित में उलझे ‘गुरुजी’
स्टेडियम में सोमवार को हुई माध्यमिक विद्यालयों की जिनास्टिक प्रतियोगिता में गुरुजी अंकों की गणित में उलझ गए। प्रतियोगिता में जिले से मंडल स्तर के विजेता और उपविजेता घोषित कर दिए गए। हालांकि इनमें किस टीम ने कितने अंक हासिल किए इसे लेकर आयोजकों और अंकों की गणना करने वालों के बीच काफी देर तक माथापच्ची होती रही। हालांकि इन पर सर्व सम्मत निर्णय नहीं हो सका। ऐसे में अबालक और बालिकाओं के लिए आयोजित इस प्रतियोगिता के परिणाम जारी किए। मीडिया के लिए जारी समाचार में अंकों का उल्लेख नहीं किया गया। एक समान नियम बनाकर कि ओवरऑल अंक हासिल कर विजेता व दूसरे नंबर पर रही टीम उपविजेता घोषित कर दिया गया। इस संबंध में जिला क्रीड़ा प्रभारी रीनेश मित्तल का कहना है कि सर्वसम्मति से ओवरऑल अंकों के आधार विजेता का निर्णय हुआ। अंकों की नोटिंग हुई हालांकि इसे सार्वजनिक नहीं किया गया।

श्रोत : अमर उजाला , आगरा

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *