Cricket

हर बॉल पर अटकी रही सांस, बेटियों का कमाल

  • March 4, 2020
  • 1 min read
हर बॉल पर अटकी रही सांस, बेटियों का कमाल

[vc_row][vc_column][vc_separator][vc_column_text]

आईसीसी महिला टी – 20 विश्वकप में बहरत की जीत के बाद अवधपुरी में दीप्ती शर्मा के आवास पर एक दूसरे को मिठाई खिलाते स्वजन = स्वजन द्धारा उपलब्ध फोटो

[/vc_column_text][vc_separator][vc_column_text]जांस, आगरा : गुरूवार को सुबह सुबह साढे ग्यारह बजे कमरे के दाए कोने में टीवी स्क्रीन पर बॉलिंग करते दिखाई देती बेटियाँ और वही पर उनकी मेहनत का सुनहरा परिणाम सजा है। बाएं कोने में राधा कृष्ण की तस्वीर लगी है। टीवी में बाउंड्री की तरफ उछलती बॉल माँ और पिता के दिल की धड़कन बड़ा रहीं थी। इससे पिता के चहरे पर पसीना और माँ की जुबां पर ईश्वर का नाम आया। ताजनगरी की बेटी पूनम यादव और दीप्ती शर्मा मेलबर्न के खेल मैदान पर मेह्नत कर रहीं थी, तो उनके परिजन टीवी के सामने बैठकर जीत के लिए दुआ कर रहे थे।

आगरा की ये दोनों बेटियाँ आईसीसी महिला टी – 20 विश्वकप में अहम रोल अदा कर रहीं है। गुरूवार सुबह 9.30 बजे से न्यूजीलेंड और भारत के बीच रोचक मुकाबला हुआ। ईदगाह क्षेत्र निवासी पूनम यादव के घर सुबह सात बजे से उनकी माँ मुन्नी देवी ने भगवान श्री कृष्ण की पूजा से दिन की शुरुआत की, तो पिता रघुवीर सिंह यादव मैच से पहले ही ड्यूटी करके हाथरस से घर की दहलीज में प्रवेश कर चुके थे । कुछ ही क्षणो में भारत की टीम ने पहले बल्लेबाज़ी की। इसके बाद बॉलिंग के समय लेग स्पिनर पूनम यादव के खाते में विकेट जुड़ते ही रघुवीर ने आगरा की पावन धरा को शीश झुका कर नमन किया। माँ भगवान जी के श्री चरणों में झाकने लगी। पूनम ने न्यूजीलैंड की सोफी डिवाइन का विकेट लिया था। अगली बॉल ने बॉउंड्री की तरफ रुख किया तो वे बेटियों का नाम लेकर मन ही मन रोकने की गुहार लगते दिखे। उधर दीप्ती शर्मा का परिवार का भी यही हाल था। उनकी माँ शुशीला शर्मा ने सुबह 7.30 बजे स्पेशल पूजा की। टीवी के सामने बैठा परिवार एक – एक रन व बॉल के लिए बेटियों की तरह ही जूझता दिखा। बेटी की बॉल पीटते देख माँ सुशीला गला छूकर राम का नाम ले रहीं थी। उनकी बड़े भाई और कोच सुमित शर्मा ने बताया कि मैच से पहले ही परिवार ने सारे काम समाप्त कर लिए। जीत के बाद ही दोनों परिवारों ने ख़ुशी मनाई।

शिल्पी का भी उपवास : पूनम यादव के पिता रघुवीर सिंह यादव बताते है कि एक वर्ष पिछले घर में बिल्ली का बच्चा आया था। पूनम ने उसे पाल लिया। पूनम फोन पर उसकी खैरियत जानती है और शिल्पी को भी आभास हो जाता है। कि आज मैच है। जब तक पूनम मैदान पर रहती है कुछ नहीं खाती है।

दोनों बेटियों ने लिया एक – एक विकेट : पूनम यादव और दीप्ती शर्मा का पहले भी आस्ट्रिलिया और बांग्लादेश के खिलाफ बेहतर प्रदर्शन रहा। दोनों ने लगातार तीसरे मैच में न्यूजीलेंड के खिलाफ भी चार ओवर में एक – एक विकेट झटक लिए।  दीप्ती ने 27 रन और पूनम ने 32 रन दिए। दीप्ती ने 11 बॉल पर 8 रन बनाऐ।

[/vc_column_text][vc_separator][vc_column_text]

श्रोत : दैनिक जागरण  , आगरा

[/vc_column_text][/vc_column][/vc_row]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *