Cricket

महिला वर्ल्ड कप में आगरा की जोड़ी से उम्मीद

  • March 4, 2020
  • 1 min read
महिला वर्ल्ड कप में आगरा की जोड़ी से उम्मीद

[vc_row][vc_column][vc_separator][vc_column_text]

 

आशा

  • वर्ल्ड कप में दो मैचों की जीत में पूनम और दीप्ती का अहम योगदान
  • कोच ने कहा, फ़ाइनल की ओर बढ़ रही भारतीय टीम

[/vc_column_text][vc_separator][vc_column_text]जांस, आगरा : आईसीसी महिला टी – 20 वर्ल्ड कप में भारत ने लगातार दो मैच जीते है। इसमें आगरा की पूनम यादव और दीप्ती शर्मा का अहम् योगदान रहा। अब ताजनगरी के क्रिकेट प्रेमियों की निगाहें दोनों बेटियों पर टिकी है। और फ़ाइनल में पहुंचने की उम्मीद जगने लगी है।

आईसीसी महिला टी – 20 वर्ल्ड कप के पहले ही मैच में भारत ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ प्रभावशाली जीत हासिल की थी। इसमें लेग स्पिनर पूनम यादव ने अपनी जादुई स्पैल से विकेट झटके है। उन्होने बांग्लादेश के खिलाफ नया रिकॉर्ड बनाया है। पूनम यादव की माँ मुन्ना देवी का कहना है कि बेटी के हाथ में चोट लगी थी। इसके बाद भी बेहतर प्रदर्शन रहा है। उनका नया रिकॉर्ड गर्व की बात है। हालाँकि पूनम के साथ सभी बेटी अच्छा खेल रही है। उन्होंने कहा, मुझे पूरी उम्मीद है कि भारतीय टीम वर्ल्ड कप लाएगी। पूनम यादव के कोच मनोज सिंह कुशवाह ने बताया कि दोनों खिलाडी ही टीम में अच्छा प्रदर्शन कर रही है। और टीम ने दो मैच जीत लिए है। इससे साफ़ है कि टीम फ़ाइनल मैच जीतेगी। दीप्ती शर्मा भी पूनम के साथ कदम से कदम मिलाकर चल रही है।

पूनम यादव अब महिला टी – 20 अंतर्राष्ट्रीय मैच में एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली पहली  गेंदबाज़ बन गई है। इससे पहले यह रिकॉर्ड एकता बिष्ट ने बनाया था। उन्होंने अन्तर्राष्ट्रीय महिला टी – 20 क्रिकेट में भारत की ओर से श्रीलंका के खिलाफ कुल 19 विकेट लिए थे। पूनम ने अभी तक बांग्लादेश के खिलाफ 20 विकेट लेकर एकता को पीछे छोड़ दिया है।

 

[/vc_column_text][vc_separator][vc_column_text]

श्रोत : दैनिक जागरण , आगरा

[/vc_column_text][/vc_column][/vc_row]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *