Kushti

बाह के देवेंद्र ने गाजियाबाद के पहलवान को किया चित

  • March 17, 2020
  • 1 min read
बाह के देवेंद्र ने गाजियाबाद के पहलवान को किया चित

पिढ़ौरा में हुए दंगल में आखिरी कुश्ती के विजेता पहलवान देवेंद्र सिंह (दाएं) से हाथ मिलाते उप विजेता रहे गाजियाबाद के सोनी पहलवान (बाएं) ’ जागरण[vc_row][vc_column][vc_separator][vc_column_text]

[/vc_column_text][vc_separator][vc_column_text]

संवाद सूत्र, पिनाहट: ब्लॉक के गांव पिढ़ौरा में ऐतिहासिक दंगल का आयोजन किया गया। दंगल में दूरदराज से आए पहलवानों की करीब 250 कुश्ती आयोजित हुईं। आखिरी कुश्ती 11 हजार रुपये की हुई। इसमें गाजियाबाद के सोनी पहलवान और बराह, बाह के देवेंद्र के बीच मुकाबला हुआ। आखिरी कुश्ती में देवेंद्र सिंह ने सोनी को चित कर दिया। इस दौरान रामवीर सिंह, जेपी शर्मा, अंबेश शर्मा, छोटे सिंह, रामप्रताप सिंह, अनार सिंह, जगदीश सिह, नाथूराम, सुरेश बाबू, कल्यान सिंह, रामसेवक, जय सिंह, बलवीर सिंह, हरीशंकर, बंटा बाबू आदि उपस्थित रहे।

जगनेर से संवाद सूत्र के अनुसार सरैंधी गांव में रविवार को विशाल दंगल का आयोजन हुआ। इसमें कई पहलवानों ने दांव आजमाए। 11 हजार रुपये की कुश्ती में हरेंद्र ने योगेंद्र को पछाड़कर पुरस्कार अपने नाम किया। रविवार दोपहर 12 से शुरू हुई कुश्ती शाम सात बजे तक चली। इसमें 500 रुपये की से शुरू हुई कुश्ती 11 हजार रुपये तक की हुई। सुरेश, प्रदीप, राजेश, भोला, चंद्रवीर और संजय के बीच हुई कुश्ती बराबरी पर रही। सभी पहलवानों को 5100-5100 रुपये की नकद धनराशि से पुरस्कृत किया गया।

[/vc_column_text][vc_separator][vc_column_text]

श्रोत : दैनिक जागरण , आगरा

[/vc_column_text][/vc_column][/vc_row]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *