Cricket

खूब चले है लाल, अब बेटियां करेंगी कमाल

  • March 7, 2020
  • 1 min read
खूब चले है लाल, अब बेटियां करेंगी कमाल

[vc_row][vc_column][vc_separator][vc_column_text]

दीप्ती और पूनम = जागरण

[/vc_column_text][vc_separator][vc_column_text]

  • आज सेमीफाइनल में भेड़ेंगे भारत व इंग्लैंड 
  • टूर्नामेंट में दमदार प्रदर्शन कर रही है आगरा की पूनम यादव और दीप्ती 

जासं, आगरा  :  बात चाहे ताजनगरी की हो या इंटरनेशनल टीम की, बेटो का बल्ला खूब चला। गेंदों से भी खूब खेले। अब बेटियों के बारी है वनडे और टी – 20 की आईसीसी रैंकिंग में पुरुष टीम की बराबरी पर खड़ी महिला टीम यदि गुरूवार को इंग्लॅण्ड की टीम को पछाड़कर टी – 20 के फ़ाइनल में जगह  बना सकी तो यह कमाल ही होगा। टीम में ताजनगरी की पूनम यादव और दीप्ती शर्मा का अब तक जो प्रदर्शन रहा है , यदि वह उससे एक कदम और आगे बड़ी तो पहली बार महिला टीम को फ़ाइनल में पहुंचने से कोई नहीं रोक सकता।

ताजनगरी उस पल का साक्षी बनने को तैयार है जब ऑस्ट्रेलिया में चल रहे महिला टी – 20 वर्ल्ड कप में बेटियाँ  नया मुकाम हासिल करेंगी।  शहर में पूनम और दीप्ती के प्रदर्शन को लेकर जबरदस्त उत्त्साह  है तो उनके स्वजन भी उम्मीद और उत्त्साह से लबरेज है। कह रहे है कि हमारी बेटियों के दम पर सेमीफइनल में ही नहीं फ़ाइनल कि जीत भी भारत कि नाम रहेगी। इंग्लैंड से सेमीफाइनल में अपनी बेटियों का कमाल देखने के के लिए पूनम और दीप्ती के स्वजनों ने सारी तैयारियां कर ली है। 

सारे काम बाद में, गुरूवार को सिर्फ मैच : केंट स्थित रेलवे कॉलोनी निवासी पूनम के पिता रघुवीर सिंह यादव ने बताया की सारे काम बाद में , गुरूवार को पूरा परिवार टीवी पर पूनम का मैच देखेगा । हम पूनम के साथ – साथ पूरी टीम के बेहतर प्रदर्शन की प्रार्थना कर रहे है। दो साल बाद फिर यह मौका आया है। पिछली बार हमारी टीम सेमीफाइनल में हार गई थी। भगवान् की कृपा रही तो इस बार कप हम ही जीतेंगे।

पूनम के चार मैचों में नो विकेट :  वर्ल्ड कप में सेमीफाइनल से पहले भारत ने कुल चार मुकाबले खेले है । चारो में जीत हासिल की है। इन जीत में पूनम की महत्वपूर्ण भूमिका रही है। पूनम ने चार मैचों में 5.56 की इकनोमी से नो विकेट लिए  है । वही 2014 से देश के लिए खेलने वाली पूनम अब तक हुए महिला वर्ल्ड कप में कुल 28 विकेट ले चुकी है। 

दीप्ती के हरफनमौला खेल का जलवा : वर्ल्ड कप में दीप्ती अपने आलराउंडर प्रदर्शन के दम पर टीम को संकट से उबार लेती है। दीप्ती ने अभी तक चार  मैचों में कुल 84  रन बनाए है। व दो  विकेट भी लिए है। इसमें पहले मैच में दीप्ती की 49  रन की शानदार पारी भी शामिल है। पहले मैच में जब टॉप ऑर्डर फेल हो गया था,  तो दीप्ती के दम पर ही टीम ने मैच जीता था।        [/vc_column_text][vc_separator][vc_column_text]

श्रोत : दैनिक जागरण , आगरा

[/vc_column_text][/vc_column][/vc_row]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *