Cricket

आखिर तक लड़ती रही शर्मा जी की बेटी

  • March 14, 2020
  • 1 min read
आखिर तक लड़ती रही शर्मा जी की बेटी

[vc_row][vc_column][vc_separator][vc_column_text]

दीप्ती = उपलब्ध फोटो

[/vc_column_text][vc_separator][vc_column_text]

  • महिला टी – 20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हराया
  • दीप्ती ने किया अंत तक संघर्ष, दो विकेट लिए, 33 रन बनाए

जासं, आगरा : कंगरुओ के खिलाफ लगभग पूरी टीम हार मान चुकी थी। पर वो अकेले थी जो अंत तक जूझी। इंटरनेशनल वूमेंस डे पर भारत का महिला वर्ल्ड कप जीतने का सपना पल – पल टूटता जा रहा था पर वो तब भी दुनिया को भारतीय नारी की शक्ति से दो – चार करा रही थी। 

रविवार को ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में महिला टी – 20 वर्ल्ड कप का फ़ाइनल भले ही भारतीय टीम हार गई पर आगरा की बेटी दीप्ती शर्मा ने अपना सतप्रतिशत प्रदर्शन किया। टीम में दीप्ती अकेली ही थी जिसने टूटती हर उम्मीद के बीच आशा की दीप्ती प्रज्जल्वित की। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी कर रही ऑस्ट्रेलिया टीम जब एक विकेट पर 100 से अधिक रन बना चुकी थी और भारतीय टीम विकेट के लिए तरस रही थी तो दीप्ती ने ही एक ओवर में दो विकेट लेकर ऑस्ट्रेलिया को कुछ हद तक रोका। टीवी कमेंट्रेटर भी कह उठा। शर्मा जी की बेटे ने मैच में वापसी करा दी। वही बल्लेबाज़ी में भी जब भारतीय टीम ने 20 रन से भी कम स्कोर पर तीन विकेट गवा दिए तो दीप्ती ने पिच पर आकर पारी को संभाला। मैच में टीम में सबसे ज्यादा 33 रन बनाकर भारत को बड़ी हार से बचाया। दीप्ती जब तक विकेट पर रही लोगो ने भारत की जीत की उम्मीद नहीं छोड़ी ।

दीप्ती, पूनम ने लिए तीन विकेट 

मैच में भारत की टीम ऑस्ट्रेलिया के कुल चार विकेट ही गिरा सकी। इसमें तीन विकेट तो आगरा की बेटी दीप्ती और पूनम के ही रहे। जब ऑस्ट्रेलिया तेजी से बल्लेबाज़ी कर रही थी। तो दीप्ती और पूनम ने जल्दी से विकेट लेकर ऑस्ट्रेलिया को बहुत बड़ा स्कोर बनाने से रोका। हालाँकि भारत मैच हार गया।

 

[/vc_column_text][vc_separator][vc_column_text]

श्रोत : दैनिक जागरण , आगरा

[/vc_column_text][/vc_column][/vc_row]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *