Cricket

दुश्वारियों की ‘पिच’ पर खेला नेशनल क्रिकेटर

  • March 5, 2020
  • 1 min read
दुश्वारियों की ‘पिच’ पर खेला नेशनल क्रिकेटर

[vc_row][vc_column][vc_separator][vc_column_text]

क्रिकेटर देव कुशवाहा = उपलब्ध फोटो

[/vc_column_text][vc_separator][vc_column_text] खिलाडी देव ने ट्रेन में फर्स पर किया सफर, भुगतना पड़ा जुर्माना

जांस, आगरा  :  उप्र माध्यमिक शिक्षा परिषद की अंडर -14 क्रिकेट टीम में चयनित एक किशोर  की  दुश्वारियों को पिच पर खेलना पड़ा। नेशनल प्रतियोगिता खेलने महाराष्ट्र जाते और वापसी में ट्रेन की कोच में फर्स पर सफर करना पड़ा। प्रतियोगिता के दौरान उसे पवेलियन में बढ़ाये रखा गया।

महाराष्ट्र  के जिला कोपरगॉव  में ये  प्रतियोगिता 23 फरवरी  से एक मार्च तक खेली गयी । यूपी की टीम से आगरा का एक मात्र  खिलाडी देव कुशवाह का भी चयन हुआ था तीन मार्च को आगरा लोटे देव ने जागरण को  बताया कि ट्रेन में हमारी टीम के  स्लीपर के टिकट थे। लेकिन टिकट कन्फर्म न होने की वजह से कोच के फर्स पर सफर किया ।

प्रतियोगिता से लौटते वक्त  टीम मैनेजर कमल कुमार और  कोच अनुराग मिश्रा प्रयागराज व लखनऊ  के खिलाड़ियों को ट्रैन में अपने साथ ले गए। उसे ( देव ) और उन्नाव के खिलाडी घ्रुव को 200 – 200 रूपए दे कर ट्रेन से जाने को कह दी । आगरा के लिए आने वाले ट्रेन का सामान्य किराया  ही 315 रुपए था। अपनी जेब खर्च के रूपए मिला कर टिकट ख़रीदा। जनरल बोगी में जगह न मिलने पर स्लीपर बोगी में  चढ़ गए । फर्श पर बैठकर आना पड़ा , स्लीपर बोगी में सफर का जुर्माना भी भुगतना पड़ा ।

इनकी थी जिम्मेदारी :  राज्य विधालय क्रीड़ा संस्थान,  फैजाबाद  ने इस टीम का  चयन किया  था। प्रतियोगिता में ले जाने व लाने आदि  के  इंतजाम की जिम्मेदारी भी संस्थान  की ही थी। डीसीऐऐ के सयुक्त सचिव  तपेश शर्मा ने बताया कि इसी प्रतियोगिता के लिए दिल्ली की टीम फ्लाइट से गई और फ्लाइट  से ही आई । सवाल ये  है कि यूपी  की टीम के लिए ऐसी  सुविधाएं क्यों  नहीं  हो पाई ।

[/vc_column_text][vc_separator][vc_column_text]

श्रोत : दैनिक जागरण  , आगरा

[/vc_column_text][/vc_column][/vc_row]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *